Best Places To Celebrate New Year 2018 In India

Best Places To Celebrate New Year 2018 In India

दोस्तों  न्यू ईयर (New Year) 2018 आने वाला है और ऐसे में उम्मीद है की आप अपने New Year 2018 सेलिब्रेट करने के लिए Party Ideas (न्यू इयर्स ईव डे 2018 New Years Eve)बनाना शुरू कर दिया होगा तो आइये इसमें हम आपकी थोड़ी मदद और कर देते है कुछ ऐसे स्थानों Destinations (where to go for new years eve 2018)को चुनने में जिससे की आप इस नव वर्ष का शानदार तरीके से Welcome कर सकें।

वैसे तो New Year और Christmas Day के समय Holiday मनना तो एक साधारण बात हो गयी है पर ऐसे में पैसे बहुत ज्यादा  खर्च हो जाते हैं। India में बहुत सारे Holiday Destination हैं जहाँ आप अपना नव वर्ष बहुत ही यादगार तरीके से बना सकते हैं। आज हम आपको इस Post में कुछ ऐसे ज़बरदस्त छुट्टियाँ मनाने के स्थान (Top 10 Popular Indian Holiday Destinations)बताएँगे जो भारत के बेहतरीन पर्यटक स्थल तो हैं ही पर साथ ही वहां आप New Year Eve के लिए अच्छा Party भी Organised कर सकते हैं।

चलिए जानते हैं वो कौन से 2018 के Best New Year Destinations (India) हैं जो आपके नव वर्ष की शाम को कभी ना भुला पाने वाला बना देंगे। हमने इस List में कुछ ऐसे पर्यटक स्थलों के बारे में भी बताया है जहाँ आपके पैसे खर्च भी कम होंगे।

Best Places To Celebrate New Year 2018 In India in Hindi | नव वर्ष 2018 उत्सव के लिए बेहतरीन भारतीय स्थल

Get access to best New year eve parties and events in India here’s

#1 गोवा Goa:-

Celebrate New Year 2018 In Goa

[dropcap]Goa[/dropcap] भारत का एक सबसे शानदार पर्यटक स्थल है यहाँ New Year और Christmas के लिए सबसे Best Destinations में से एक है। गोवा में प्रतिवर्ष नव वर्ष और क्रिसमस के त्यौहार के दौरान बहुत कुछ Special होता है। Goa के शांत Sea Beach, Palm Tree और Beautiful Sky की बात ही कुछ और है। यहाँ पर  New Year की  Parties रात भर चलती रहती है । क्रिसमस और नव वर्ष की रात को गोवा को बहुत ही सुन्दर तरीके से सजाया जाता है और रात्रि के समय आसमान में आतिशबाजियों के रंगों से सज जाता है। बहुत सारे Music और Beats Events भी जगह-जगह Organised किये जाते हैं जहाँ लाखों लोगों उस समां में बंध जाते हैं।

#2 केरल Kerala:-

Newyear 2018 Trees Kerala Coconuts Boats Houseboats Water
Image by : maxpixel.freegreatpicture.com

केरल  पुरे  World में एक बेहतरीन Holiday Spot में से है। यहाँ पर New Year और Christmas दोनों समय में Beaches में बहुत ही शानदार तरीके से  Celebrate किया जाता है। केरल में सबसे ज्यादा मन मोह लेने वाली चीज है Houseboats है इन पर आप अपने New Year Celebrations को यादगार बना सकते हैं। Kerala में New Year Eve की Party के लिए Varkala, Fort Kochi सबसे अच्छे और बेहतरीन जगहों में से एक हैं।

#3 मनाली, हिमाचल प्रदेश Manali, Himachal Pradesh :-

new year 2018 Celebration in Manali
Manali Himalayas Mountaineerz Malana Image By maxpixel.freegreatpicture.com

मनाली यह पर्यटकों की पहली पसंद है और ऐसा हिल स्‍टेशन (Hill stations) है जहां पर्यटक सबसे ज्‍यादा आते है। मनाली, कुल्‍लु जिले का एक हिस्‍सा है जो हिमाचल की राजधानी शिमला से 250 किमी. की दूरी पर स्थित है। अगर आप नए वर्ष पर बर्फीली वादियों का लुप्त उठाना चाहते हैं तो मनाली आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।  आप Manali में Snow के साथ साथ प्राकृतिक ठंडी हवाओं का आनंद भी ले सकते हैं। सोलांग घाटी मनाली की प्रसिद्ध और पर्यटन स्‍थल है। आप यहाँ पर  बहुत सारी Sports Activities का लुफ्त उठा सकते हैं जैसे Paragliding, Bike Riding, Skiing, इत्यादि।

#4 लक्षद्वीप Lakshadweep :-

Celebration new year 2018 in Lakshadweep
Image By wikimedia.org

लक्षद्वीप New Year पर अपने वर्ष भर के थकान को दूर करने का सबसे बेहतरीन Tourist Destination है लक्षद्वीप Lakshadweep. यहाँ आपको बहुत ही सुन्दर शांत Beach देखने को मिलेंगे और इनका नज़ारा बहुत ही Relaxing होता है।आपको यहाँ पर बहुत ही शांत वातावरण मिलता है। यह पर बहुत सारे ज़बरदस्त Visit करने के लिए जगह हैं – Agatti Island, Bangaram, Amini Island,  Kavaratti and  Suheli Par.

#5 अंडमान निकोबर Andaman Nicobar:-

Celebration new year 2018 in Andaman and Nicobar Islands
Image by wikimedia.org

अंडमान निकोबर New Year Destinations की बात हो तो Andaman Nicobar का नाम इसमें छुट ही नहीं सकता है। अंडमान निकोबर की सबसे बड़ी खासियत हैं दिन के समय इसके सुन्दर शांत Sea Beaches और New Year Eve पर जबरदस्त तरीके से Party करने के लिये Resorts. यहाँ पर Water Sports की भी सुविधा उपलब्ध है और मशहूर होने के कारण यहाँ पर बहुत सारे सैलानियों का भीड़ होता है इसलिए अगर आप यहाँ जाना चाहते हैं तो Advance Booking ज़रूर करें।

#6 उदयपुर , राजस्थान Udaipur, Rajasthan:-

New Year Eve Party 2018 in Udaipur
Image by wikimedia.org

राजस्थान में  उदयपुर एक शानदार Tourist Spot है जो नए साल के आवागमन की पार्टी के लिए अच्छा Holiday Destination है। इस शहर में आपको Small से लेकर World Class Hotels मिल जायेंगे। Udaipur के Hotels में New Year Celebrations के लिए बहुत ही अच्छे आयोजन किये जाते हैं और रात्रि के समय Fireworks से और भी सुन्दर समां बन जाता है। साथ ही देखने के लिए बहुत सारे Historical Place भी आपको यहाँ देखने के लिए मिल सकते हैं।

#7 कसौली, हिमाचल प्रदेश Kasauli, Himachal Pradesh:-

New Year Eve Party 2018 in kasauli tourist place
Image By travelguide.easemytrip.com

कसौली हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित एक लोकप्रिय हिल स्टेशन (Hill stations)है। जहाँ आप अपना New Year Party मना सकते हैं। प्रकृति के बीच स्थित यह शहर इसके आकर्षणों जैसे क्राईस्ट चर्च, मंकी पॉइंट, कसौली भट्टी, बाबा बालक नाथ मंदिर और गोरखा फोर्ट (किला) के लिये भी जाना जाता है।

#8 मुंबई Mumbai

New Year Parties In Mumbai For An Enthralling Start Of 2018
Image by wikimedia.org

मुंबई जो शहर कभी सोता नहीं है (The city that never sleeps) अर्ताथ मुंबई पूरी तरह से पार्टी लवर के लिए है। यहाँ पर पूरी रात  नृत्य और सगीत  का माहौल रहता है , मुम्बईवासी न्यू ईयर को और अधिक उत्साह के साथ नए साल का जश्न मनाने के लिए जाने जाते हैं। पूरे शहर में होटल और लाउंज भी पार्टियों के लिए गियर करते हैं यहाँ पर फिल्म उद्योग की स्टार हस्तियों को पार्टी करते देखा जा सकता है मरीन ड्राइव, नए साल की पूर्व संध्या पर दोस्तों के साथ बैठने और drinks करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

Tags: best new year party in goa, नव वर्ष 2018 उत्सव के बेस्ट भारतीय स्थल 2018, best places to celebrate new year in india, best new years eve parties in india, new year destinations india, best places to spend new years in europe, new year’s eve vacation packages, places to go for new years eve 2018, best new years eve parties in the world 2018, new year’s eve vacation packages 2018, best new year destinations, new years eve trips , new years eve day, न्यू इयर्स ईव डे,न्यू इयर्स 2018,2018 new year,2018, where to go for new years eve 2018

Here you find happy new year 2018 Greetings Messages in Hindi and happy new year 2018 images

 

नोट : अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो क्रप्या अपने फेसबुक ,whatsapp,गूगल प्लस पे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे ताकि हम आपके लिए और अधिक ज्ञान वर्धक जानकारिया  ला सके और हाँ कमेंट बॉक्स में अपना कीमती सुझाव अवश्य दे धन्यवाद .

2 Comments on “Best Places To Celebrate New Year 2018 In India”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *