Guide Event Blogging In Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें ?

Guide Event Blogging In Hindi

इवेंट ब्लॉगिंग क्या है ? Event Blogging Kaise Kare ?  Guide Event Blogging In Hindi Tech : अक्सर हम लोग ब्लॉगिंग इसलिए करते हैं कि हम अपने ब्लॉग से कुछ पैसा कमा सके परंतु सभी ब्लॉग सक्सेसफुल नहीं हो पाते मात्र 10 से 15 % ब्लॉग ही सक्सेस होते है जो की अच्छा ट्रैफिक लाने में कामयाब हो पाते है परन्तु अगर कुछ ऐसा किया जाए जिससे हम कम Time में अच्छी Online Earning कर सकें तो इसके लिए Event Blogging सबसे बढ़िया तरीका है अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह इवेंट ब्लॉग्गिंग क्या होता है..? तो हम आपको आज इस पोस्ट में बताएँगे की Event Blogging Kya Hota Hai ,  Event Blog Se Paise kaise kamaye jaaye और इवेंट ब्लॉग्गिंग को कैसे शुरू किया जाए जिससे कि आप कम समय में  अच्छी कमाई कर सके .

इवेंट ब्लॉगिंग क्या होता है ? | Guide Event Blogging In Hindi

What is Event Blogging ? Top Event Blogging Tips You Should Follow In 2018. Event Blog full guide in Hindi तो सबसे पहले हम जानेगे की ये इवेंट ब्लॉग्गिंग आखिर होती क्या है ?

जब आप किसी Event यानी के आने वाले किसी स्पेशल दिन , त्यौहार या क्रिकेट वर्ड कप, IPL,फीफा वर्ल्ड कप 2018, बिग बॉस, KBC ,New App आदि को  टारगेट कर के कोई ब्लॉग बनाते हैं तो वह ब्लॉग Event Blog और इस प्रकार की ब्लॉगिंग इवेंट ब्लॉग्गिंग कहलाती है | दरअसल इवेंट ब्लॉग्गिंग में आपको किसी स्पेशल दिन या त्योहार पर अपना  ब्लॉग या वेबसाइट बनाना होता है जो कि आने वाले स्पेशल अवसर से पहले पूरी तरह से तैयार कर ली जाती है और उसको SEO के जरिए Google में रैंक करवाई जाती है जिससे कि उस ब्लॉग या वेबसाइट पर Users उस खास दिन (Event) को सर्च करके पहुंच सके और जानकारी पा सके |

अगर आपकी  ब्लॉग या वेबसाइट गूगल में एक बार रैंक हो गए तो आप मात्र दो-तीन दिन में बहुत ज्यादा कमाई (Earning) कर सकते हैं | और ऐसा बहुत से Professional Blogger करते भी है जिनकी जिनकी High ट्रैफिक websites है वो भी इवेंट ब्लॉग्गिंग करते है और जो अपनी वेबसाइट या ब्लॉग से 2 महीने में जितनी earning करते है उससे भी ज्यादा वो इवेंट ब्लॉग्गिंग से मात्र 3 से 4 दिन में कर जाते है . क्योंकि इवेंट ब्लॉग्गिंग से मात्र 3 -4 दिनों में  ट्रैफिक इतना अधिक आ जाता है  कि आप सोच भी नहीं सकते.

इवेंट ब्लॉगिंग कैसे शुरू करें ?  Event Blogging Kaise Kare…?

इसके लिए आपको सबसे पहले जिन मुख्य पहलुओ की आवश्यकता है वो नीचे लिस्ट में दिए गये है |

  1. Event Blogging के लिए कोई ऐसा सब्जेक्ट चुने जिसमे की आप का भी इंटरेस्ट हो
  2. टॉपिक से जुड़े कीवर्ड पर रिसर्च करे इसके लिए आप Google Keyword Planner Tool का इस्तेमाल कर सकते है जो की आप फ्री में Use कर सकते है .
  3. Event टॉपिक के अनुसार डोमेन (वेबसाइट का नाम ) चुनाव करे
  4. अपने Blog को अच्छे से  setup करे
  5. अपने ब्लॉग में इवेंट के हिसाब से पोस्ट डाले ध्यान रखे अपनी पोस्ट का Titles और Article Attractive  होना चाहिए
  6. आपका  Quality Content लिखे  अपने ब्लॉग को Rank करना है तो अच्छा रहेगा कि आप Content खुद लिखे और Quality का पूरा ध्यान रखे।
  7. Backlinks बनाये आप अगर Blog जल्दी Rank करानाहै  तो अधिक से अधिक Backlinks बनाये और Backlink  ऐसी वेबसाइट या ब्लॉग पर बनाये जिनका DA (Domain Authority) और PA (Page Authority) अच्छा हो साथ ही Traffic भी हो।
  8. आपका आर्टिकल कम से कम 900 से 1000 शब्दों का जरुर होना चाहिए

Event blogging से पैसे कैसे कमाए ?  How To Earn Money Guide Event Blogging In Hindi

यदि आप एक ब्लॉगर है तो यह काम आपके लिए कोई मुश्किल नहीं है. आप Event Blogging से कई तरीके से  पैसे कमा सकते है. इनमे सबसे बढिया तरीका है Google Adsense .

अगर आप एक नये ब्लॉगर है तो आपको  Google का   Adsense Account Approval होने में   थोडा टाइम लगेगा   परन्तु अगर एक बार आपका Adsense Account Approval हो जाता है तो  बड़े ही आराम से पैसा बना सकते है,

इसके अलावा यदि आप चाहे तो Chitika, Media.net , Affiliated Marketing( Flipkart ,Amazone) से भी पैसा कमाया जा सकता है,
और यही मौका है जब आप अपने Event Blogging से  Affiliated Marketing के द्वारा अच्छे पैसे बना सकते है.

Ways To Promote Your Website And Get More Traffic

दोस्तों आने वाली पोस्ट में आप जानेगे अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पे ट्रैफिक कैसे बढ़ाये .अगर हमारी Event Blogging पे ये पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो हमें कमेंट बॉक्स में बताये इसके अलावा अगर आपका को प्रश्न हो तो आप हमसे पूछ सकते है . धन्यवाद

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *